ओला इलेक्ट्रिक ने लॉन्च की नई जन 3 स्कूटर रेंज: जानें कीमतें और विशेषताएँ

1 फ़रवरी 2025
ओला इलेक्ट्रिक ने लॉन्च की नई जन 3 स्कूटर रेंज: जानें कीमतें और विशेषताएँ

ओला इलेक्ट्रिक के नई जन 3 स्कूटर

ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में अपनी जन 3 रेंज के इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं, जो स्कूटर बाजार में एक बड़ी उपलब्धि के रूप में माना जा रहा है। इस रेंज में एस1, एस1 प्रो, और एस1 एक्स मॉडल शामिल हैं। इन नए मॉडल्स में अधिक स्थायित्व और उत्तम बैटरी लाइफ प्रदान की गई है। कीमतें 69,999 से शुरू हैं, जो कि इसे एक अधिक किफायती विकल्प बनाती हैं। खास बात यह है कि ये स्कूटर आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं जो उन्हें प्रतिस्पर्धा में एक कदम आगे रखते हैं।

कीमतें और तकनीकी विशेषताएँ

ओला इलेक्ट्रिक की इस नई रेंज में एस1 एक्स जेन 2 की कीमत 69,999 रुपये से शुरू होती है और एस1 प्रो जेन 2 के लिए यह 1.35 लाख रुपये तक जाती है। कीमतों की यह विस्तृत रेंज सभी प्रकार के ग्राहकों के लिए एक विकल्प प्रदान करती है। इन मॉडलों में सबसे अहम विशेषता है उनकी बैटरी क्षमता। एस1 एक्स जेन 2 की सिंगल चार्ज पर 193 किलोमीटर की रेंज है, जबकि एस1 प्रो जेन 2, 195 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है। यह बात इन्हें लंबी दूरी के यात्रियों के लिए बेहतरीन बनाती है।

उन्नत सुविधाएँ

ये स्कूटर्स उन्नत तकनीकी सुविधाओं से लैस हैं। इनमें 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मुख्य आकर्षण है। ये सभी सुविधाएँ स्कूटर को स्मार्ट और उपयोगकर्ता के लिए अधिक सुविधाजनक बनाती हैं। एक अन्य दिलचस्प विशेषता है इन स्कूटर्स का पोर्टेबल बैटरी पैक जिसे ओला पावरपॉड के साथ जोड़कर घर के लिए इन्वर्टर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह न सिर्फ सुरक्षित है बल्कि अधिक उपयोगिता भी प्रदान करती है।

गिग श्रेणी का लॉन्च

गिग श्रेणी का लॉन्च

ओला इलेक्ट्रिक ने गिग रेंज भी लॉन्च की है, जो खासतौर पर गिग वर्कर्स के लिए डिज़ाइन की गई है। गिग और गिग प्लस वेरिएंट्स की कीमतें क्रमशः 39,999 और 49,999 रुपये से शुरू होती हैं। इन स्कूटर्स को न सिर्फ बी2बी खरीद के लिए बल्कि किराए पर भी उपलब्ध किया जाएगा। ओला का यह लांच भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की स्वीकार्यता को तेज करने की रणनीति का हिस्सा है। इस पहल का उद्देश्य देशभर में हर प्रकार के ग्राहकों तक पहुंचना और इलेक्ट्रिक वाहनों को एक मुख्यधारा में लाना है।

डिलीवरी और भविष्य की योजनाएँ

इन नए मॉडलों की बुकिंग अब शुरू हो चुकी है, और इनके डिलीवरी अप्रैल 2025 से शुरू होने की संभावना है। इतना ही नहीं, ओला इलेक्ट्रिक ने अगले छह से नौ महीनों में अपनी उत्पादन क्षमता को दो गुना करने का लक्ष्य रखा है ताकि वार्षिक 20 लाख यूनिट का उत्पादन किया जा सके। यह न सिर्फ कार्यबल के लिए नए अवसर पैदा करेगा, बल्कि भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में एक क्रांति की शुरुआत करेगा।

11 टिप्पणि

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    Hitender Tanwar

    फ़रवरी 1, 2025 AT 16:55
    ये सब बकवास है। बैटरी रेंज 195 किमी? असल में 120 किमी के बाद बैटरी 50% तक गिर जाती है। और गर्मी में तो ये स्कूटर बिजली के बिना चलता है।
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    pritish jain

    फ़रवरी 2, 2025 AT 10:54
    ओला इलेक्ट्रिक द्वारा लॉन्च किए गए वाहनों की तकनीकी विशेषताओं का विश्लेषण करने पर, यह स्पष्ट होता है कि बैटरी एनर्जी डेंसिटी और थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम में एक सुसंगठित अनुकूलन किया गया है, जो लंबी दूरी के उपयोग के लिए उपयुक्त है।
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    Gowtham Smith

    फ़रवरी 3, 2025 AT 12:46
    भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का ये नया फेज चीन के नियंत्रण में है। बैटरी सेल्स के 80% चीन से आते हैं। ये सब फेक डिज़ाइन है, जिसमें भारतीय नवाचार का कोई हिस्सा नहीं। ये स्कूटर तो बस एक ब्रांडिंग ट्रिक है।
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    Shivateja Telukuntla

    फ़रवरी 4, 2025 AT 10:41
    इस रेंज के बारे में जो बातें कही गई हैं, वो सही हैं। मैंने एस1 प्रो जेन 2 को एक हफ्ते तक टेस्ट किया है। रात में चार्ज करके सुबह ऑफिस जाना बिल्कुल आसान है। बैटरी बहुत शांत चलती है।
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    Ravi Kumar

    फ़रवरी 6, 2025 AT 03:19
    ये स्कूटर तो बस भारत की भविष्य की आत्मा है! बैटरी जो घर के इन्वर्टर में बदल जाती है, ये तो जादू है! जब बिजली जाए तो तुम्हारा स्कूटर तुम्हारा बिजली का देवता बन जाएगा! ये नहीं तो क्या है? भारत जीत गया!
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    rashmi kothalikar

    फ़रवरी 8, 2025 AT 02:27
    ये सब लोग इलेक्ट्रिक वाहनों के नाम पर बाजार बना रहे हैं। पर गरीबों की बिजली का बिल किसने बढ़ाया? इन स्कूटर्स के लिए चार्जिंग स्टेशन कहाँ हैं? ये सब बस धोखा है।
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    vinoba prinson

    फ़रवरी 9, 2025 AT 02:07
    वाह, एक बैटरी जो इन्वर्टर के रूप में काम करती है? यह तो फ्यूचरिस्टिक नहीं, बल्कि एक विशिष्ट विश्वास का प्रतीक है, जहाँ तकनीक अपने उपयोगकर्ता को आत्मनिर्भर बनाती है। यह एक दर्शन है, न कि एक उत्पाद।
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    Shailendra Thakur

    फ़रवरी 10, 2025 AT 14:00
    मैंने गिग वेरिएंट को अपने डिलीवरी दोस्त के लिए देखा है। वो बहुत खुश है। रखरखाव कम है, और चार्जिंग घर पर ही हो जाती है। अगर तुम रोज़ 50-60 किमी चलते हो, तो ये बेहतरीन ऑप्शन है।
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    Muneendra Sharma

    फ़रवरी 11, 2025 AT 20:17
    क्या ये बैटरी पोर्टेबल है? मैं अक्सर बाहर निकलता हूँ और फोन चार्ज करने के लिए बैटरी ले जाता हूँ। अगर ये वाकई इन्वर्टर के रूप में काम करती है, तो ये तो बहुत बढ़िया है। क्या ये आपके घर के सभी लाइट्स चला सकती है?
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    Anand Itagi

    फ़रवरी 13, 2025 AT 08:28
    गिग वेरिएंट बहुत अच्छा है मैंने देखा है और ये वाकई में ग्राहकों के लिए बहुत उपयोगी है बस थोड़ी बहुत बैटरी बेहतर हो जाए तो और अच्छा होगा
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    Sumeet M.

    फ़रवरी 13, 2025 AT 09:25
    ये सब बकवास है! बैटरी रेंज झूठ है! चार्जिंग टाइम 6 घंटे है! और ये स्कूटर बारिश में भी चलता है? भाई, ये तो बेवकूफों के लिए है! और इन्वर्टर वाली बात? ये तो बस एक बाजार बनाने की चाल है! भारत को अपने देश के बारे में सोचना चाहिए, न कि इन चीनी बैटरीज़ के लिए जागना!

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